The Witcher Web Series Review| in Hindi | Netflix

The Witcher Web Series Review in Hindi, Movie Yatra, the Witcher Poster

 

The Witcher Web Series Review- इस वेब सीरीज कि कहानी जान के आप भी हैरान रह जाएंगे आखिर क्यों किया गया इससे game of thrones से Compair





हॉलीवुड और बॉलीवुड की खबरें जानने के लिए मूवी रिव्यू और वेब सीरीज के रिव्यु जाने के लिए मूवी यात्रा के साथ बने रहिए। नेटफ्लिक्स पर बहुत सी एक्शन वेब सीरीज और ड्रामा वेब सीरीज और हॉरर वेब सीरीज आपने बहुत सारी देखी होंगी। पर मैं आज आपको एक ऐसी वेब सीरीज से रूबरू कराने वाला हूं जिसने गेम्स ऑफ थ्रोन को भी पीछे छोड़ दिया रेटिंग के मामले में और पब्लिक रिव्यू के मामले में। जी हां इस वेब सीरीज का नाम है। The Witcher जी हां यही वह वेब सीरीज है। 



Henry Cavill यह नाम हर कोई जानता है। जी हां सुपरमैन को कौन नहीं जानता। यह कैसे कलाकार हैं जो किए सुपरमैन हुआ करते थे हॉलीवुड की फिल्मों में और जी ने बच्चे और बड़े बहुत ज्यादा पसंद करते थे। उनकी यह वेब सीरीज जोकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर है। इस जब फिर से खास बात यह है कि इस वेब सीरीज को लोगों ने गेम्स ऑफ थ्रोंस एक कंपेयर किया। क्या सच में इस सब्सिडीज को इतना दर्जा मिलना चाहिए चले जानते हैं किस की कहानी क्या है।



The Witcher कि कहानी क्या है। 



यह कहानी जादू और एक्शन के इर्द-गिर्द लिखी गई है इस फिल्म में आपको हॉरर और एक्शन दोनों का मिक्स कॉन्बिनेशन देखने को मिलेगा।Henry Cavill इसमें एक witcher हैं। इन्होंने एक  witcher का किरदार निभाया है। witcher का मतलब है एक ऐसा योद्धा जो सिर्फ दानवों को मार सके और कामयाबी हासिल कर सके क्योंकि यही उनकी नियति है। और इसी नियति के आधार पर इन्हें witcher कहा जाता है। 



इस वेब सीरीज में आपको काफी सारे किरदार नजर आएंगे और काफी सारे मेकर्स भी । इस वेब सीरीज में एक येनेफर नाम की एक लड़की भी है जिसका किरदार आप को हिला कर रख देगा। जी हां येनेफर इसमें एक को बड़ी लड़की होती है जो कि बहुत ज्यादा बक सूरत और बेहद बेकार दिखती है लोग उससे बहुत ही दूर भागते हैं। और उसके अंदर एक बहुत ही अनोखा जादू छिपा हुआ था। जो कि वह चीज कोई देख नहीं पाया यहां तक कि उसके माता-पिता भी नहीं देख पाया और उसको घर से भगा दिया। 



येनेफर को एक जादूगरनी खरीद लेती है और उसको जादू सिखाने का काम शुरू कर देती है। जब जेनिफर को यह बात पता चलती है कि उसके अंदर एक खास किस्म का जादू है। तो वह अपने आप को रोक नहीं पाती और जसबादी होके वह एक गलत कदम उठा लेती है। जेनिफर ने लगभग सारा जादू सीख लिया था। पर जब वह राजा की रक्षक बनने चली तो पता चला कि जेनिफर को एक बहुत बड़ा श्राप लगा हुआ था। जिससे उसका रूप बहुत ही बक्सुरत था। 



पर फैसला किया की वह नियति को बदल देगी ओर वह दुनिया कि सारी सक्तियो कि मालिक बनना चाहती थी। फिर वह एक जादूगर से सौदा करती है की मुझे खूबसूरत बनना है और बदले में मैं अपनी एक कीमती चीज तुम्हें दे दूंगी क्योंकि यही नियति होती है। वह जादूगर उसकी शर्तों को मान लेता है और वह अपने शरीर का एक-एक अंग उसे प्रदान कर देती है और बदले में खूबसूरती ले लेती है और वह अंग होता है कि वह जिंदगी में कभी भी मां नहीं बन पाएगी मैं उसको यह चीज दे देती है। 



फिर जेनिफर इतनी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है कि बहुत सारी राजा उसको अपना रक्षक बनाने के लिए उत्सुक हो जाते हैं और वह जादूगरनी जो उसको लेकर आई थी और वह यह कि देखकर बहुत ही हैरान रह जाती है। क्योंकि उसने नियति का पालन नहीं किया और उसने नियति के खिलाफ जाकर एक दूसरे काम को अंजाम दिया। 


इसकी कहानी यू माने तो बुराई पर अच्छाई की जीत और खूब सारा एक्शन और एक हॉरर के टाइप में इसकी रचना की गई है और तभी से लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया है। अगर इसके एक्शंस देखे जाए तो मैं बहुत ही बेमिसाल हैं तभी लोगों ने अपना रिव्यू काफी अच्छा दिया था । यह वेब सीरीज आपको नेटफ्लिक्स पर मिल जाएगी और यह हिंदी डब में भी आपको मिल जाएगी। 



मुख्य कलाकार



  • Henry Cavill
  • Freya Allan
  • Anya Chalotra
  • Eamon Farren
  • Joey Batey
  • MyAnna Buring
  • Anna Shaffer
  • Therica Wilson Read
  • Mimi Ndiweni
  • Royce Pierreson
  • Lars Mikkelsen
  • Jodhi May
  • Wilson Radjou-Pujalte



Director- Lauren Schmidt Hissrich



Producer-Mike Ostrowski



IMDB Rating- 8.4/10




FAQs




1.इस वेब सीरीज को कहाँ पर देखें ?



यह Web Series आप केवल Netflix पर देख सकते हैं हालांकि आपको Netflix की सदस्यता लेनी होगी। 



2. इस वेब सीरीज के कितने सीजन और एपीसोडेस आयें है? और प्रतियेक एपिसोड का रनिंग टाइम कितना है?



इस वेब सीरीज का ये 1 सीजन है और इसमे 8 एपीसोडेस है जो की 55-60 मिनट के है। 



इससे भी जरूर पढ़ें -Torbaaz Trailer Review in Hindi Netflix India


Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post