Nirvana Inn Movie Explanation in Hindi Review

 

Nirvana Inn Movie Explanation in Hindi Review , Most Horror film Nirvana Inn , full movie explain in Hindi , Nirvana inn Poster , movieyatra.com


Nirvana Inn Movie Review in Hindi - हर बार हमें Horror + Thriler देखने को मिलती है । पर इस बार Psychological horror जी हां इस बार में एक ऐसी फिल्म का रिव्यू देने वाला हु । जिससे पड़ कर आपकी रातो की नींद उड़ सकती है । 




हम हमेशा भूतों की फिल्में अक्सर देखा करते हैं। जिसमें बहुत सी अलग तरह की कहानियां होती हैं । और कुछ कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित होती हैं जिनको देखकर वाक्य में अंदर एक बहुत बड़ा डर बैठ जाता है। जी हां मैं आज आपको एक ऐसी कहानी से रूबरू कराने वाला हूं जो कि इस फिल्म के डायरेक्टर के साथ यह सब कुछ हो चुका है असल जिंदगी में और इन्होंने अपनी इसी कहानी को इस फिल्म के माध्यम से दिखाने की कोशिश की है । 




यह फिल्म एक ऐसे आधार पर बनाई गई है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि आखिर इस में हो क्या रहा है क्या यह सब कुछ असली है या फिर एक मन धड़क कहानी। जी हां इस फिल्म में आपको कुछ अजीबोगरीब चेहरे भी नजर आने वाले हैं पर हां वह चेहरा सिर्फ एक मुखौटा है । सिर्फ एक इंसान को डराने के लिए । चलिए फिल्म के बारे में और जानने के लिए और इसकी कहानी के बारे में जानने के लिए अब मैं आपको इसकी कहानी की तरफ लेकर चलता हू।




Nirvana Inn की कहानी क्या है 




तो इस बार खाने शुरू होती है हिमालय के पर्वतों से जी हां जहां पर एक रिजॉर्ट है । और उस रिजॉर्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई है एक जोगी नाम के इंसान को जो कि वहां पर मैनेजर माने जाते हैं। उस रिजॉर्ट मैं चार पांच लोग आते हैं जो कि उसमें से कुछ बच्चे एक औरत और एक आदमी होता है । जोगी के लिए परेशानी वाली बात यह होती है कि वह लोग जिंदा ही नहीं होते जी हां वह लोग अपने बीते हुए कल में मर चुके हैं । और या तो यह कह लीजिए उनकी आत्मा लेकिन वह लोग एक जिंदा लाश की तरह इधर-उधर घूम रहे हैं। 




और उनके जीवन का क्या मकसद है और यह चीज आपको आगे पता चलेगी । जोगी एक बहुत ही साधारण सा इंसान है उसकी जिंदगी में बहुत सी परेशानियां आई और किसी हादसे की वजह से वह हिमालय पर रिजॉर्ट की संभालने के काम में चला जाता है । उसे एक ऐसा इंसान परेशान करता है जिसके चेहरे पर बहुत ही डरावना मुखौटा होता है। और वह जोगी के पीछे हाथ धोकर पड़ा होता है जोगी जहां भी जाता है वह उसके पीछे-पीछे आता है और रात को उसे अजीबोगरीब आवाज सुना कर डरने पर मजबूर कर देता है जोगी उससे बहुत ज्यादा परेशान हो जाता है।   




वह फैमिली मर चुकी है और फिर भी जिंदा है यह सब देख कर बहुत ज्यादा परेशान हो जाता है जोगी उसकी परेशानी का एक और हिस्सा बनने के लिए जोगी की बीवी उसके पास आ जाती है । उसके परेशान कम करने के लिए उसकी परेशानी को बढ़ाने के लिए यह सारी बातें आपको इस कहानी के अंदर पता चलेगी और जोगी को उस फैमिली में एक लडकी है जो भूतो की कहानी लिखने के लिए रिजॉर्ट पर आई है और जोगी को उससे प्यार हो जाता है और वह उसके काफी करीब आ जाता है। 




तो इन सारी कहानियों का क्या ताल्लुक एक दूसरे से वह फैमिली क्योंकि जोगी के पास ही आती है । क्या उनकी मौत का कारण जोगी से जुड़ा हुआ है। और वह आदमी कौन है जो जोगी को परेशान करता है मुखौटा पहनकर इन सारे सवालों के जवाब आपको मिलेंगे इस फिल्म के अंदर और इस फिल्म को आप हिंदी में देख सकते हैं इस फिल्म का यह मानना है कि इंसान के अंदर सिर्फ डर होता है और कुछ नहीं दिमाग से उल्लू बनाने के लिए पूरा काम कराने के लिए काम आता है। और यहां यही होता है फिल्म के अंदर और लोग घबरा जाते हैं सिर्फ इतनी सी बात से उम्मीद करता हूं आपको ये फिल्म पसंद आएगी।



मुख्य कलाकार


Adil Hussain


Rajshri Deshpande


Sandhya Mridul


Mathivanan Rajendran


Sandeep Mahajan



IMDb rating - 7.9/10



इससे भी जरूर पढ़ें-Jessie Movie Review in Hindi Tollywood Movie's


Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post