TENET Movie Review in Hindi

 

tenet movie explained,  tenet opera scene explained, tenet explained simply, tenet ending explained, tenet explained in hindi, movieyatra.com

Tenet Movie Review in Hindi - तो अब एक बार फिर Christopher Nolan लोगों के दिमाग के साथ खेलने वाले है। जानिए इस बार क्या हथियार होगा इनका।



Christopher Nolan हॉलीवुड इंडस्ट्री में ये के एसे
निर्देषक है जो लोगों के दिमाग से खेलने का काम करते है । जी है इंसेप्शन जैसी मूवी देख कर आज तक कोई ये पता नहीं लगा पाया कि आखिर उस मूवी में क्या सही था और क्या गलत जी हा लोग आज भी बहुत गुमराह है इस बात सी Christopher Nolan बहुत ही होनहार निर्देशक है इस बात में कोई सक नहीं इनकी फिल्में इतनी बेमिसाल होती है कि हर कोई इनकी फिल्में देखने पे मजबूर हो जाता है। 



पर अब फिर ये एक बार ओर लोगों के दिमाग से खेलने कि पूरी त्यारी कर के आ चुके है। ये अपनी एक न्यी फिल्म के साथ लोटो है जिसका नाम है TENET जी है इस फिल्म का नाम इस तरह से है कि आप इसको कहीं से भी देखो इसका मतलब सिर्फ एक ही निकलता है। तो आप समझ सकते है इस बार Christopher Nolan ने एसा क्या बना दिया कि ये फिल्म बहुत ही चर्चा में आ गई । चलिए अब जान लेते है कि इसकी कहानी क्या है और इस बार Christopher Nolan क्या हथियार होगा लोगों के दिमाग से खेलने का चलिए अब जान लेते है । 


Tenet की कहानी? 


तो इस बार कहानी सुरु होती है एक साधारण से सेहर से और यहां पे ये कहानी पूरी दुनिया के सर्वाइवल से जुड़ी हुई है । और उस बार इसमें वर्ल्ड वॉर 3 की शुरुआत होने वाली है और इस बार Christopher Nolan का हथियार है Time Travel जी हां ये बात आप जान के हैरान रह जाएंगे कि इस फिल्म में टाइम ट्रैवल का इस्तेमाल किया गया है । हालांकि हॉलीवुड में ये सब आम बात है । और इस वर्ल्ड वॉर को रोकने कि जिमेदरी एक TENET नाम कि सीक्रेट इजेंसी को दी गई है। 


तो आप लोगो अब TENET का मतलब पता चल ही गया होगा । और उस Tenet टीम के एक होनहार ऑफिसर को उस सीक्रेट मिशन के लिए तयार किया जाता है और उस ऑफिसर का नाम होता है Protagonist । जी इसमें ये सबसे ताकतवर और तेज़ दिमाग जा इंसान है। इस फिल्म में जो विलेन है वह एक रशियन मशहूर बिजनेस मेन है ओर ये वहां के सबसे ताकतवर इंसान है सब कुछ यही चलाते है सारी चीज़ों का कंट्रोल इनके पास है । 


ओर इस बिज़नेस मेन के हाथो से एक सीक्रेट एल्गोरिथम को बचाना है हमारे Protagonist ऑफिसर को दरसअल ये बिजनेस मेन टाइम ट्रैवल कि मदद से भविष्य में जा कर एक साइंट्स से डील कर के आ चुका है और ये अब दुनिया को तबाह करने की फिराक में है वर्तमान में जी है ये भविष्य में जा कर वर्तमान को तबाह करने का एक अल्गोरिथम के आया है। 



पर हमारे Protagonist भी बहुत होशियार और चालाक है वो समय कि सूई को उल्टा कर देते है और बीते हुए कल में जा कर उस एल्गोरिथम को रोकने के लिए निकलते है । ताकि उस बिजनेस मेन के हाथ वो एल्गोरिथम लगी ना पाए और वर्ल्ड वॉर कि शुरुआत हो ही ना पाए । तो कुछ इस हिसाब से है इस फिल्म कि कहानी अब हमारे ऑफिसर Protagonist अपने मकसद में कामयाब हो पाते है या नहीं ये जानने के लिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी 



Tenet को Download कैसे करे 720ps ,480ps,



इस फिल्म को आप सिर्फ Purchase कर सकते है कुछ प्लेटफॉर्म के जरिए Amazon, iTunes, Vudu, GooglePlay, इन सब के जरिए और कोई दूसरा तरीका नहीं है। 

मुख्य कलाकार

  • Elizabeth Debicki
  • Robert Pattinson
  • John David Washington
  • Clémence Poésy
  • Kenneth Branagh
  • Dimple Kapadia
  • Aaron Taylor-Johnson

IMDB Rating- 7.6/10



इससे भी जरूर पढ़ें-Bell Bottom Original Movie Review in Hindi voot


Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post